आपके 5 पसंदीदा सितारे जो रहे हैं- “डिप्रेशन के शिकार”

डिप्रेशन नाम सुनते ही डर लगने लगता है। डिप्रेशन का मतलब होता है- “अवसाद”। यह एक मानसिक स्थिति होती है जिसमें व्यक्ति लंबे समय तक दुखी रहता है उसकी जिंदगी से इच्छायें खत्म हो जाती है किसी काम में मन नहीं लगता, नींद ना आना, भूख न लगना किसी व्यक्ति से बात ना करना जैसी समस्याएं उत्पन्न हो जाती है।

डिप्रेशन का शिकार व्यक्ति इस बारे में हर किसी से खुलकर बात नहीं कर पाता और ऐसे में कोई सेलिब्रिटी डिप्रेशन का शिकार हो जाए तो उसके लिए यह स्थिति बहुत ही भयावह हो जाती है। आपके चहेते 5 कलाकार जो डिप्रेशन का शिकार रहे हैं वो है-:

1- दीपिका पादुकोण-: दीपिका पादुकोण फिल्मी जगत की सबसे चर्चित और लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली अदाकारा है आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपिका पादुकोण भी डिप्रेशन से गुजरी है एक अवॉर्ड शो के दौरान दीपिका ने अपने डिप्रेशन की कहानी का अनुभव पूरे देश के साथ बांटा था। दीपिका ने कहा था कि जिन परिस्थितियों से मैं गुजरी  उनमें मैं कभी नहीं आना चाहती थी कहते हैं हर समस्या का समाधान हमारे खुद के पास होता है मैंने अपनी ताकत को अपने अंदर और उन लोगों के अंदर पाया जो हमेशा मेरी लड़ाई में मेरे साथ थे। दीपिका अपनी संस्था “लिव लव लाफ फाउंडेशन” के जरिए डिप्रेशन जैसी बीमारी के बारे में लोगों को जागरुक कर रही हैं।

2- करण जोहर-: करण जोहर अपने पिता की मृत्यु के बाद  डिप्रेशन का शिकार हो गए थे इस बात का खुलासा उन्होंने 2016 में टीवी पर दिए इंटरव्यू में किया था करण जोहर ने कहा था कि मैं सोचता था कि जब इंसान अकेला होता है उसके साथ कोई दुख दर्द बांटने वाला साथी नहीं होता तो ऐसे में जिंदगी काटना बहुत मुश्किल होता है करण कहते हैं कि उन्होंने सब कुछ महसूस करना बंद कर दिया था। करण में भी यह लड़ाई खुद लड़ी और अपनी जिंदगी को दोबारा शुरू किया।

3- शाहरुख खान-: शाहरुख खान ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वो भी अपने कंधे की सर्जरी के बाद डिप्रेशन का शिकार हो गये थे। धीरे धीरे उन्होंने भी खुद को डिप्रेशन से बाहर निकाला।

4- अनुष्का शर्मा-: 2015 में अनुष्का भी मानसिक उतार-चढ़ाव से गुजरी है जो कि अभी तक जारी है अनुष्का अवसाद की शिकार नहीं बल्कि एंजाइटी की शिकार हुई है।

5- मनीषा कोइराला-: मनीषा ने कैंसर और शराब की लत से लड़ाई लडने के बाद डिप्रेशन से भी लड़ाई लड़ी है मनीषा ने डिप्रेशन का कारण अपने पहले पति को माना है मनीषा ने फेसबुक पर कहा था कि- क्या वह लोग कभी मेरे दोस्त थे भी जिनके साथ मैंने जन्मों के वादे किए।…निराश…? हां मैं निराश हूं लेकिन जिंदगी मुझे जीने की नयी वजह नये दोस्त देगी। मनीषा ऐसी जिंदगी की जंग जीतने के बाद अब खुश हैंं।

(Visited 33 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply