हनीमून पर जाने के लिए इंडिया के 5 खूबसूरत स्थल

Shares 0

हनीमून पर जाने के लिए इंडिया के 5 खूबसूरत स्थल 

शादी के बाद हनीमून के पलों को खुल के जीने के लिए एक खूबसूरत जगह की तलाश होती है। जहाँ वो दोनों पति पत्नि अपनी जिन्दगी की शुरुआत को रंगों से भर देना चाहते हैं। दोस्तो यहाँ हम आपको इंडिया के वो पांच खूबसूरत स्थानों के बारे में बताने जा रहे हैं। जहाँ जाकर आप अपने शादीशुदा जीवन की शुरुआत बड़ी खूबसूरती से कर सकते हैं।

1. गोवा

गोवा की धरती पर नारियल के पेड़, पहाड़ और वादियों के नज़ारों के साथ साथ समुंद्र का बीच आपको और आपके पार्टनर को खुल के जिन्दगी जीने पर मजबूर कर देगा।

2. दार्जलिंग

भारत के इस बेहतरीन रोमांटिक हिल स्टेशन और यहाँ की पहाड़ियों की प्राकृतिक छटा, चाय के बागान और यहाँ के ठन्डे वातावरण में हनीमून का मजा ही कुछ अलग है।

3. केरल

हनीमून के लिए केरल जा रहे हैं, तो अपनी सुन्दरता के लिए पहचाना जाने वाला केरल की झीलें और मुन्नार की खूबसूरती व कोच्ची कोचीन के सुन्दर टूरिस्ट स्पॉट आपके हनीमून को खुबसूरत रोमांटिक रंगों से भर देंगे।

4. नैनीताल

उत्तरी भारत का तालों का शहर नैनीताल एक शांत और प्राकृतिक सुन्दरता संजोये हुए है। हनीमून के लिए बहुत ही प्रसिद्द स्थल है। यहाँ के मधुर वातावरण के बीच कपल अपने साथ यहाँ की खूबसूरत यादें साथ ले के जाते हैं।

5. ऊटी

एय एक ऐसी खूबसूरत जगह है जिसे हनीमून के लिए स्वर्ग कहा जाता है, तमिलनाडु में स्थित “ऊटी” नीलगिरी की पहाडियों के बीच बसी एक बहुत ही सुन्दर जगह है।  

(Visited 11 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply