ये हैंं दुनिया की 5 सबसे महंगी कार।।।

दुनिया की सबसे महंगी कारों की बात करें तो इन कारों की कीमत हमारी सोच से भी परे है वैसे बाजार में आए दिन नई-नई कार आधुनिकता के साथ लॉन्च होती रहती हैं जितनी ज्यादा सुविधाएं उतनी ही ज्यादा इनकी कीमत होती है , व्यक्ति अपनी सुविधा और हैसियत के हिसाब से इन्हें खरीदता है। कारों का शौक रखने वाले इन आश्चर्यजनक कारों के आने का इंतजार करते रहते हैं।

1- क्रोएनिग्सेन सीसी एक्स आर त्रेविदा -:  इस कार की कीमत 48 लाख डॉलर है। 1004 हॉर्स पावर की क्षमता वाली इस कार को दुनिया की सबसे महंगी कार माना जाता है इस कार की स्पीड तो सुन कर दंग ही रह जाएंगे आप 1 घंटे में 410 किलोमीटर की स्पीड वाली यह कार मात्र  2.9 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है।

2- लैंवॉर्गिनी वेनेने-: दिखने में बहुत ही खूबसूरत यह कार  सभी सुविधाओं से लैस है लैंवॉर्गिनी कार की पचासवीं सालगिरह पर इस कार को बनाया गया था इस कार की स्पीड 354 किलोमीटर प्रति घंटा है और इस कार की कीमत लगभग 45 लाख डॉलर है।

3- डव्ल्यू मोटर्स लाइकान हाइपरस्पोर्ट-:  इस कार की कीमत 34 लाख डॉलर है इसकी लाइट्स में हीरो का उपयोग किया गया है तथा कार की सीट सोने की परत से बनी हुई है यह 34 लाख डॉलर कीमत की कार है।

4- बुगाटी बेयरॉन विवेरे-: 34लाख डॉलर की यह कार कला का अद्भुत नजारा पेश करती है इस कार का इंजन बहुत ताकतवर है इस कार में 1001 पीएस मतलब 736 किलो वाट की ताकत है।

5- पगानी हुआयरा  BC-:  इस कार को 2016 में जेनेवा मोटर शो में लॉन्च किया गया था इसका इंजन 730 हॉर्स पावर छमता रखता है इस कार की कीमत लगभग 26 लाख डॉलर है।

(Visited 210 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply