भारत में सबसे अधिक डाउनलोड की जाती है यह 5 ऐप्स।।।

भारत में बढ़ते Android फोन के प्रयोग ने शहर हो या गांव सभी को इंटरनेट के दायरे में पहुंचा दिया है। बढ़ते स्मार्ट फोन के प्रयोग ने लोगों को जागरुक भी किया है जो कि देश दुनिया में क्या हो रहा है आसानी से जान पाते हैं यहां मैं आपको आपके उपयोग के 5 ऐप्स के बारे में बताने जा रही हूं जो कि पुराने स्मार्टफोन यूजर्स के साथ साथ नए स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बहुत उपयोगी है।

1-: व्हाट्सएप-: आज से करीब चार पांच साल पहले की बात करें तो बहुत कम लोग एंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल करते थे और तब टेक्स्ट मैसेज भेजने के पैसे लगते थे लेकिन WhatsApp ने अब अपने दोस्तों,सगे संबंधियों से बात करना बहुत आसान बना दिया है WhatsApp एक चैटिंग ऐप है जो Google Play Store रैंकिंग में पहले स्थान पर है पूरी दुनिया में WhatsApp सबसे अधिक प्रयोग किए जाने वाली ऐप है।

2-: फेसबुक मेसेंजर-: फेसबुक मेसेंजर भी एक चैटिंग ऐप है जिसके नए नए फीचर्स ने कम्युनिकेशन को बहुत आसान बना दिया है यह एप भी भारत में सबसे अधिक प्रयोग की जाती है।

 

3-: यूसी ब्राउज़र -:  UC Browser ब्राउज़िंग के साथ कई सर्विसेज भी दे रहा है इस ऐप को 4.5 रेटिंग गूगल स्टोर पर मिली हुई है जिसे 100 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया है।

 

4-: ट्विटर-: ट्विटर भी भारतीय लोगों की पहली पसंद बन गया  है ट्विटर अपनी बातों को जनसाधारण तक पहुंचाने का एक अच्छा माध्यम है जहां हम देश दुनिया की खबरें को आसानी से जान पाते हैं और अपनी राय भी दे पाते हैं

5-: MX प्लेयर-: MX प्लेयर कोरिया के द्वारा बनाई गई ऐप है जो कि वीडियो प्लेयर ऐप है इसको 100 मिलियन से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं जब भी कोई वीडियो देखनी होती है तो MX Player के बिना वह वीडियो शायद अधूरी सी लगती है।

(Visited 30 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply