भारत की 6 सबसे खौफनाक जगहें।।।

भारत में कई ऐसी डरावनी जगह है जहां कोई जाना नहीं चाहता लेकिन जिन लोगों को एडवेंचर पसंद होता है वह लोग इन जगहों पर जाने से भी नहीं कतराते  हम कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं  जो कि बहुत ही खौफनाक है।

1- भानगढ़ का किला -: भानगढ़ का किला भारत में सबसे डरावना स्थान माना जाता है स्थानीय लोगों का कहना है कि रात के अंधेरे में जो भी वहां जाता है वापस नहीं आता इसके किले को भुतहा किला भी कहा जाता है।

Ramoji film city

2- हैदराबाद का रामोजी फिल्म सिटी-:  रामोजी फिल्म सिटी पर्यटन के लिए एक अच्छा स्थान है यह प्राकृतिक और ऐतिहासिक स्थल खूब देखने को मिलते हैं परंतु यह एक भूतहा स्थान है हैदराबाद के निजाम की सेना ने विरोधियों की सेना से युद्ध किया था इस युद्ध में हजारों सैनिक मारे गए जिन्हें यही दफनाया गया था कहां जाता है आज भी उनकी आत्मा यहां भटकती रहती है।

3- बृजराज भवन पैलेस कोटा -: यह पैलेस 178 साल पुराना है ऐसा माना जाता है कि 1857 की क्रांति के दौरान भारतीय सिपाहियों द्वारा मारे गए मेजर बर्टन का भूत यहां रहता है।

Dumas beach gujraat

4- डुमास बीच गुजरात-:  डुमास बीच अपनी काली बालू तथा रहस्यमई घटनाओं के लिए प्रसिद्ध है यहां आने वाले पर्यटकों को तरह तरह की आवाजे सुनाई देती है लेकिन कोई दिखाई नहीं देता आवाज  कहती हैं कि यहां से चले जाओ जहां से आए हो वहीं लौट जाओ यह आवाज आधी रात को बीच पर टहलते हुए सुनाई देती है माना जाता है कि रात को जो भी इस बीच पर घूमने गया वह वापस लौट कर नहीं आया।

5- मंसूरी का सवांंय होटल -: सन 1990 में अंग्रेजों के शासनकाल में इस होटल में एक ब्रिटिश लड़की की हत्या की गई थी तब से इस लड़की की आत्मा आज भी अपने हत्यारों को ढूंढ रही है इस स्थान को सीरियल कलिंग से भी जोड़कर देखा जाता है  अधिकांश लोग मानते हैं कि यह हत्या उसी लड़की के भूत द्वारा की गई हैं।

 

6- डाउ हिल्स पश्चिम बंगाल -: डाउ हिल्स पश्चिम बंगाल का घना जंगल है न जाने कितनी हत्याएं यहां हो चुकी हैं स्थानीय लोग यहां बहुत सी अजीबोगरीब चीजें महसूस कर चुके हैं।

(Visited 25 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply