ब्यूटी प्रोडक्ट्स को लंबे समय तक फ्रेश कैसे रखे

Shares 0

क्या आपके ब्यूटी प्रोडक्ट्स लंबे समय तक नहीं चलते उनमें से अलग तरह की महक आने लगती है या वह फ्रेश नहीं लगते तो आइए जानते हैं कुछ जरूरी टिप्स जिनके द्वारा हम अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स को लंबे समय तक प्रयोग कर सकते है।

1- ब्यूटी प्रोडक्ट्स को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें सूखे तथा ठंडे स्थान पर रखें लिपिस्टिक या आई लाइनर को आप फ्रिज में रख सकती है इससे लिपिस्टिक मेंंल्ट नहीं होती तथा  गंध भी नहीं आती।

2- जब भी आप किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट को प्रयोग करें तो हाथ अच्छी तरह से साफ कर लें गंदे हाथों से कीटाणु  क्रीम या लोशन में मिल जाते हैं जो ब्यूटी प्रोडक्ट को जल्दी खराब कर देते है।

3- प्रोडक्ट्स को प्रयोग करने के बाद उनका ढक्कन कस कर बंद करें तथा अधिक देर तक खुला हुआ ना छोड़े किसी भी प्रोडक्ट में बिना किसी सलाह के पानी न मिलाएं पानी से प्रोडक्ट का PH बैलेंस बदल जाता है क्योंकि पानी उत्पाद की खुशबू व रंग दोनों को ही परिवर्तित कर देता है।

4- आईशैडो या आई लाइनर को प्रयोग करने के लिए अलग ब्रुश का इस्तेमाल करना चाहिए तथा ब्रुश को प्रत्येक 1- 2 महीने में बदल देना चाहिए।

5- फेस पाउडर लगाने के बाद हर बार अपने पाउडर स्पंज को साफ करना ना भूले। जहां तक संभव हो सके अपना नहाने का साबुन व तौलिया  अलग रखें दूसरे व्यक्ति के शरीर के संपर्क में आने से इनके संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाता है।

6- लिपस्टिक लगाने के बाद उस के ऊपरी हिस्से को उंगली से साफ करके रखें। मस्कारा का प्रयोग अधिक समय तक नहीं करना चाहिए और जहां तक संभव हो सके मस्कारा दूसरों को प्रयोग न करने दे।

7- अपने पर्स में अधिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स ना रखें क्योंकि  धूप के तापमान तथा गर्मी के कारण उनकी फ्रेशनेस पर असर पड़ता है।
किसी प्रोडक्ट के प्रयोग करने से शरीर पर जलन खुजली या अन्य साइड इफेक्ट्स नजर आए तो तुरंत उसका इस्तेमाल इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए और डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

8- हमेशा ब्रांडेड कंपनी के ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने चाहिए।

(Visited 16 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply