बॉलीवुड की 5 अभिनेत्रियां जो अभिनय के साथ-साथ रहीं हैं पढ़ाई में भी अव्वल।।।

आपने अपने पसंदीदा कलाकारों को अच्छे पढ़े लिखे होने का या अच्छी नौकरी पाते हुए व्यक्ति का अभिनय करते हुए तो अवश्य देखा होगा उनका यह पढ़ा लिखा व्यक्तित्व हमें अंदर से मोटिवेट भी करता है  परंतु अगर आप यह सोचते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों का मकसद केवल अभिनय करना ही होता है तो जी नहीं आप गलत सोचते हैं।।।। क्योंकि आपके पसंदीदा कलाकार जितना अभिनय में अब्बल रहे हैं उतना पढ़ाई में भी अब्बल है।

यहां हम बात कर रहे हैं ऐसी 5 अभिनेत्रियों की जो पढ़ाई में काफी अब्बल रही है।

1-: सोनम कपूर-: आपके दिलों पर राज करने वाली फैशन डीवा जिनका ड्रेसिंग सेंस किसी को भी प्रभावित कर जाता है सोनम ने सिंगापुर और लंदन विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है उन्होंने लंदन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स और पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है।

2-: अमीषा पटेल-: अमीषा पटेल को आप कहो ना प्यार है, और गदर जैसी फिल्मों में अभिनय करते हुए देख चुके हैं अमीशा की मासूमियत उनके अभिनय को और भी बढ़ा देती है अमीषा पटेल की पढ़ाई की बात करें तो अमीषा पटेल इक्नोमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट है साथ ही उन्होंने बोस्टन यूनिवर्सिटी से बायो जेनेटिक इंजीनियरिंग की डिग्री भी प्राप्त की है।

3-: प्रीति जिंटा-:  कितने लोग जानते हैं प्रीति जिंटा की पढ़ाई के बारे में… शायद कुछ लोग… तो हम आपको बता दें प्रीति जिंटा ने क्रिमिनल मनोविज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

4-: सोहा अली खान सोहा-: सोहा अली खान ने पढ़ाई में महारत हासिल की है सुहा ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से मॉडर्न हिस्ट्री की पढ़ाई की है तथा लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स और पॉलिटिकल साइंस से इंटरनेशनल रिलेशन में मास्टर्स डिग्री ली है।

5-: विद्या बालन-: विद्या बालन अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं जो कि पढ़ाई में भी किसी से कम नहीं है विद्या बालन ने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से बैचलर डिग्री लेने के बाद मुंबई यूनिवर्सिटी से समाजशास्त्र में मास्टर्स किया है।

(Visited 18 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply