नए घर में प्रवेश से पहले करें ये 6 काम।।।

युवाओं को मिलते नौकरी के नए-नए अवसरों की वजह से स्थान भी बदलना पड़ता है और नए शहर में जाने पर आपको एक नए घर की तलाश रहती है सुरक्षा की दृष्टि से नए घर में जाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है जिसमें कुछ पर हम यहां चर्चा कर रहे हैं।।।

1-: ताला बदले-:  नए घर में प्रवेश करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि पुराना ताला हटाकर नया ताला लगायें पुराने ताले की चाबी पता नहीं कितने लोगों के पास रही होगी इसीलिए अपने परिवार की सुरक्षा के लिए यह काम सबसे पहले करें।

2-:घर की साफ-सफाई-: नए घर में प्रवेश से पहले घर के कोनों दरारों में मौजूद कीड़े मकोड़ों से छुटकारा पाने के लिए घर में पेस्ट कंट्रोल करवाएं और अच्छी तरह से साफ सफाई करें।

3-: नया पता अपडेट करना ना भूले-: तीसरा और बेहद जरूरी काम यह करें कि नए घर का पता दोस्तों को शेयर करने के साथ-साथ बैंक, मोबाइल, DTH आदि जगहों पर नया पता दर्ज कराएं।

4-:एक ताले की एक्स्ट्रा चाबी बनवाने-: परिवार के प्रत्येक व्यक्ति के पास घर की एक चाबी होनी आवश्यक है जिसकी कभी भी आवश्यकता पड़ सकती है इसीलिए एक ताले की डुप्लीकेट चाबी बनाना बहुत जरूरी होता है।

5-: घर के कागजात को सुरक्षित रखे-: पुराने घर व नए घर के कागजात को सुरक्षित स्थान पर रखें जिससे कि आवश्यकता पड़ने पर तुरंत मिल सके।

6-: होम इंशोरेंस कराएं-: नए घर का बीमा अवश्य करा लें कई बार प्राकृतिक आपदाओं या कुछ हादसों की वजह से घर क्षतिग्रस्त हो जाते हैं जिसके लिए घर का बीमा कराना आवश्यक है।

(Visited 60 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply