जॉब इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो भूलकर भी ना करें यह काम।।।

किसी भी व्यक्ति की जिंदगी में जॉब इंटरव्यू बहुत ही मायने रखता है कहते हैं “फर्स्ट इंप्रेशन इस द लास्ट इंप्रेशन” आपका व्यक्तित्व पहली बार में ही किसी भी व्यक्ति के मन में अपनी छाप छोड़ जाता है इसीलिए प्रत्येक व्यक्ति इंटरव्यू के लिए खास तैयारियां करता है।।।

जॉब इंटरव्यू के लिए जाते समय कभी भी इन चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।।।

1- बहुत ज्यादा परफ्यूम-: इस बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी भी इंटरव्यू में जाते समय तेज खुशबू वाला परफ्यूम लगा कर न जाए वह सामने वाले व्यक्ति को विचलित भी कर सकता है।।।

2- केजुअल कपड़े-: कभी कभार लोग अपने ड्रेसिंग सेंस पर ध्यान नहीं देते हैं केजुअल कपड़ों में ही जॉब इंटरव्यू में पहुंच जाते हैं लेकिन उचित ड्रेसिंग सेंस आपकी इस बात की तरफ इंगित करता है कि आप किसी जाॅब की कितनी कद्र करते हैं।।

3- फ्लिप-फ्लाप-: केजुअल सूज या चप्पलें जाॅब इंटरव्यू में कभी पहन कर ना जाए वह घर के लिए है उन्हें घर पर ही छोड़ दें, जिस तरह से उचित कपड़े इंटरव्यू के लिए मायने रखते हैं उसी प्रकार सही आकार,सही ऊंचाई के सिम्पिल जूते, सैंडल पहन कर जायें।।।

4- मेकअप-: जॉब इंटरव्यू देने के लिए जितना हो सके कम मेकअप करके जायें गहरी लाल लिपिस्टिक, मोटा काजल किसी डेट पर जाने के लिए ही काफी है।।।

5- घमंड या तेवर-: आपके अंदर अगर किसी भी तरह का तेवर या ईगो है तो उसे घर पर ही छोड़ जाए बेकार का दिखावा या ज्यादा कॉन्फिडेंस आपके व्यक्तित्व को नकारात्मक दर्शा सकता है पॉजिटिव एनर्जी के साथ और आत्मविश्वास के साथ चेहरे पर मुस्कान लिए इंटरव्यू हाल में प्रवेश करें इंटरव्यू के दौरान अपने कर्मचारियों में उनके इन गुणों को सबसे पहले देखा जाता है।।।

(Visited 18 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply