गौतम गंभीर के इस कदम से लेनी चाहिए सभी को सीख।।।

Shares 0

 

सुकमा में हुए नक्सली हमले में जिन 25 जवानों ने अपनी जान गंवाई है उनके पीड़ित परिवारों के लिए  गौतम गंभीर ने जो कदम उठाया है उसकी चारों तरफ तारीफ हो रही है गौतम गंभीर जैसे भारतीय क्रिकेटर पर हम सभी देशवासियों को गर्व है।

गौतम गंभीर ने सुकमा में नक्सली हमले में मारे गए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की है गौतम गंभीर के इस कदम ने सभी को प्रेरणा दी है और उनका यह कदम प्रशंसनीय है । वैसे भी कौन और कितने दिन जवानों की शहादत को याद रखता है हमारे देश को चलाने वाले राजनेता जब यहां तक कह जाते हैं कि ‘जवान तो पैदा ही मरने के लिए होता है’, घिन आती है मुझे ऐसी राजनीति से और ऐसी सोच रखने वालों से, उन जवानों के घर वालों से पूछों जिन्होंने अपना बेटा, बाप, भाई और पति खोया है हम तो बस दूर बैठकर जवानों की शहादत पर दुख प्रकट कर लेते हैं लेकिन उनका परिवार किस पीड़ा से गुजरता है इसका अनुमान तक नहीं लगा सकते हम।

ऐसी परिस्थितियों में सहयोग के लिए बड़े हाथ उन परिवारों की पीड़ा को दूर नहीं कर सकते लेकिन उन परिवारों के बच्चों के जीवन यापन के लिए व शिक्षा के लिए उठाए गए कदम उन्हें आत्मनिर्भर जरूर बना सकते हैं।

गौतम गंभीर के इस कदम पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जी ने ट्वीट किया है कि क्रिकेटर गौतम गंभीर पर देश को गर्व है ऐसे युवा देश के लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं। गौतम गंभीर के इस कदम से सभी धनाड्य वर्ग को सीख लेनी चाहिए जिनके पास अथाह धन दौलत है और उसकी गिनती भी नहीं है उनके पास, ऐसे में वो लोग उन लोगों की मदद कर उनकी पीड़ा को कम करने में सहयोग कर सकते हैं।

(Visited 11 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply