अगर जा रहे हैं गर्मी की छुट्टियां मनाने तो यह ऐप्स हो सकती हैं आपके लिए फायदेमंद।

अप्रैल का महीना खत्म होते ही बच्चों की स्कूल की छुट्टियां हो जाती हैं और फिर वह जिद करने लगते हैं कहीं घूमने जाने के लिए। बच्चों के साथ-साथ  साल में आपको भी तो ब्रेक चाहिए होगा  काम से , तो घूमने जाने से पहले हमें बहुत सारी तैयारी की जरूरत पड़ती है ,जाने से पहले हम बहुत सारी प्लानिंग करते हैं उस जगह के बारे में सर्च करते हैं वहां का खाना कैसा है , वहां रुकने की जगह कैसी है ,घूमने की जगह कौन-कौन सी है इत्यादि इत्यादि।  तो आपने बना लिया है घूमने का प्लान तो हम बता रहे है कुछ ऐसी एप्लीकेशंस जो बन सकती हैं सफर में आपका हमसफर।

1-: ओवरनाइट ऐप – यह ऐप आपको होटल ढूंढने में मदद करता है अधिकतर होटल 24 घंटे के लिए बुक होते है लेकिन यह ऐप आपको कुछ घंटे या दिन या केवल रात के लिए होटल बुक कराने में मदद कर सकता है यह एप्लीकेशन 24 घंटे आपको होटल ढूंढने में मदद करता है।

2-: वाईफाई फाउंडर-  यह एप्लीकेशन जब आप नेटवर्क एरिया से दूर चले गए हैं तो आपके लिए बहुत काम आ सकता है वाईफाई फाउंडर ऐप किसी भी वाईफाई हॉटस्पॉट को लॉकेट करने में आपकी मदद करता है और इस ऐप के जरिए आप ज्यादा देर तक इंटरनेट से अलग नहीं रह पाएंगे।

3-: सूटकेस चार्जर- अगर आपको आपके पर्स में ही मोबाइल चार्जर लगा मिल जाए तो आप तो खुशी से नाच ही उठेंगे। जब भी आप कहीं बाहर जाते हो तो एयरपोर्ट या स्टेशन पर कहीं भी रास्ते में आपका फोन डिस्चार्ज हो जाता है तब आप क्या करते हो, अपना लगेज लेकर इधर से उधर फोन चार्ज करने के लिए चार्जिंग प्वाइंट तलाश करते रहते हो , लेकिन एक सूटकेस ऐसा भी है जिससे आप कहीं भी अपने फोन को चार्ज कर सकते हो जी हाँ स्मार्ट लगेज सूटकेस आपकी परेशानी का हल है । इस सूटकेस में USB चार्जर और GPS लगा हुआ है जिसकी मदद से आप कहीं भी अपना फोन चार्ज कर सकते हैं।

3-: जी स्पॉटिंग-  यह ऐप आपको हर जगह की जानकारी उपलब्ध कराएगा कुल मिलाकर 27 जगहों के होटल दुकानों तथा वहां के खानपान और पहनावे के बारे में बताने में यह आपकी मदद करता है।

4-: बी. एस. सी. ओ- क्या आप भी अपने मोबाइल के कैमरे की पिक्चर क्वालिटी से परेशान है तो v s c o आपकी मदद कर सकता है यह एक फोटो एडिटिंग ऐप है जो आप की छुट्टियों के फोटो को याद कर बना सकता है इस ऐप में शानदार फीचर्स दिए हुए हैं जो लाइव एडिटिंग का ऑप्शन भी देता है।

(Visited 23 times, 1 visits today)
* Advertisement
*

Leave a Reply